meaning

Go To Hell Meaning in Hindi | Go To Hell का हिंदी मतलब?

Go To Hell Meaning in Hindi, Meaning of Go To Hell in Hindi, Go To Hell का मतलब, Go To Hell शब्द का उपयोग इत्यादि जैसे प्रश्नों के उत्तर आपको इस आर्टिकल में मिल जायेंगें।

क्या आप Go To Hell से सम्बंधित जानकारी के लिए यहाँ पर आये है, यदि आप Go To Hell से सम्बंधित जानकारी के लिए यहाँ पर आये है तो आप सही जगह आ गए है बस आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

दोस्तों अगर आपको गो टू हेल के बारे में जानकारी चाहिए तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें, आइए जानते हैं इसका हिंदी मतलब क्या होता है तथा इसका उपयोग कब और क्यों किया जाता हैं।

go-to-hell-meaning-in-hindi

Go To Hell Meaning in Hindi :-

दोस्तों Go To Hell का मतलब “भाड़ में जाओ” होता है अर्थात Go to Hell का हिंदी भाषा में मतलब “भाड़ में जाओ” होता है।

Go To Hell भाड़ में जाओ

अगर कोई व्यक्ति आपको ‘भाड़ में जाओ’ बोले तो इसका मतलब यह हुआ कि सामने वाला व्यक्ति आपसे कोई मतलब नहीं रखना चाहता है कि आप क्या कर रहे हो या क्या करना चाहते हो वह आपसे किसी भी प्रकार का कोई संबंध नहीं रखना चाहता है।

दोस्तों वैसे तो Hell का हिंदी मतलब “नरक” या “जहन्नुम” होता है परंतु यहाँ पर इसका मतलब यें बिल्कुल भी नहीं है कि ‘नरक में जाओ”, यहाँ पर Go To Hell का मतलब सिर्फ इतना है कि मुझे तमसे कोई मतलब नहीं है तुम चाहे जो करो।

Go To Hell शब्द का उपयोग कब किया जाता हैं :-

Go To Hell शब्द का प्रयोग तब किया जाता है या Go To Hell शब्द का प्रयोग आप तब कर सकते हैं जब आप सामने वाले व्यक्ति से किसी भी प्रकार का कोई संबंध नहीं रखना चाहते हैं तथा आपको सामने वाले व्यक्ति की बिल्कुल भी परवाह ना हो।

यदि आप किसी व्यक्ति को बेइज्जत करना चाहते हो तथा यदि आप किसी व्यक्ति से परेशान हो गए हो और आप चाहते हैं कि आप उससे सारे रिश्ते-नाते तोड़ दें तो आप ऐसे लोगों के लिए भी Go To Hell शब्द का प्रयोग कर सकते हैं।

Go To Hell शब्द का प्रयोग क्यों किया जाता हैं :-

जब आप किसी व्यक्ति से पीछा छुड़वाना चाहते हैं अर्थात आप उसको यह बताना चाहते हैं कि वह व्यक्ति आपके लिए कुछ भी नहीं है तो ऐसे लोगों इस बात का एहसास दिलाने के लिए Go To Hell शब्द का प्रयोग किया जाता है।

इसके अलावा किसी व्यक्ति की बेज्जती करने के लिए तथा किसी व्यक्ति को बताने के लिए कि वह कुछ भी करें आपको उससे कोई मतलब नहीं है तो इसके लिए भी Go To Hell शब्द का प्रयोग किया जाता हैं।

Go To Hell से मिलते-जुलते शब्द :-

Go To Hell से मिलते जुलते बहुत सारे शब्द हैं, आईये एक-एक करके उनके बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं-

1. You Go To Hell :-

You Go To Hell का हिंदी में मतलब “तुम भाड़ में जाओ” होता हैं।

2. Just Go To Hell :-

Just Go To Hell का हिंदी में मतलब “तुम बस भाड़ में जाओ” होता हैं।

3. What The Hell :-

Go To Hell के जैसा ही What The Hell भी एक बहुत ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला और बहुत अधिक चर्चित शब्द हैं, What The Hell शब्द का प्रयोग ‘गुस्सा को व्यक्त’ करने के लिए किया जाता हैं।

इस शब्द का प्रयोग आप ऐसी जगह कर सकते हैं जहां पर आप कोई ऐसी चीज देख लो जिसकी आपको उम्मीद भी ना हो, जैसे मान लो आप किसी पेड़ के नीचे आराम करने के लिए बैठे हो और ऊपर से कोई पक्षी आपके ऊपर Poo करके चली जाए तो आप ऐसी जगहों पर What The Hell शब्द का प्रयोग कर सकते हो।

Go To Hell के अन्य मतलब :-

दोस्तों GoTo Hell शब्द के और भी बहुत सारे मतलब होते हैं जिनमे से कुछ इस तरह से है-

  • भाड़ में जाओ
  • सामने से हट जा
  • परे हट जा
  • आँख से ओझल हो जा

इसे भी पढ़ें :-

आज आपने क्या सीखा :-

आज इस आर्टिकल में हमने Go To Hell से संबंधित बहुत सी प्रकार की जानकारियों को प्राप्त किया, इस आर्टिकल में हमने Go To Hell Meaning in Hindi, Go To Hell का प्रयोग कब किया जाता है, Go To Hell शब्द का प्रयोग क्यों किया जाता हैं तथा इसके अलावा Go To Hell से से संबंधित और भी बहुत सी प्रकार की जानकारियों को प्राप्त किया।

आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं और यदि हमारा यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

इसी प्रकार की और अधिक जानकारियां को पाने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग www.Hindima.in पर विजिट करते रहे (धन्यवाद)

David William

Hello friends, my name is David William and I am the founder of Hindima.in blog, I like writing articles very much. My main objective is to provide new information to you with the help of this blog.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button