Movie

Top 10 Best Sci-Fi Movies | टॉप 10 बेस्ट Sci-Fi मूवीज के नाम

आज के समय मे दुनिया भर में ऐसे बहुत से लोग है जिनको hollywood की sci-fi movies देखना बहुत पसंद है क्योंकि sci-fi movies में खूब action के साथ उनकी story भी काफी मजेदार होती है। लेकिन यह भी सच है कि उन movies में दिखाया गया कुछ भी सही नही होता है और जो भी अजीब चीज़े दिखाई जाती है जो कि अभी तक हमारी दुनिया मे exists नही करती है वो सब फिक्शनल होती है और उनको मानव की सोच के द्वारा कंप्यूटर graphics की मदद से बनाया जाता है। जिसमे काफी मेहनत के साथ साथ पैसा भी काफी लगता है। लेकिन यह भी सच है कि hollywood sci-fi movies से कमाई भी बहुत अधिक करता है। और avengers end game इसका एक अच्छा उदाहरण है जिसने की release के बाद सबसे ज्यादा उस साल कमाई करने वाली movie बनी थी।

तो चलिए आपको sci-fi movies के बारे में थोड़ा विस्तार से बताते है कि क्यो यह इतना लोगो को पसन्द आता है और best sci-fi movies कौन सी है तथा आप कहाँ से free best sci-fi movies download और online watch कर सकते है।

best-sci-fi-movies-of-all-time

Sci-fi movies दूसरी movies से काफी अलग होती है। आप normal movies में देखते है love story, action story, family story या फिर drama, लेकिन sci-fi movies action, drama और thriller का एक बिल्कुल सही combination होता है। क्योंकि इनमें आपको अजीब अजीब से character देखने को मिलते है और इसकी story भी काफी अलग और दिलचस्प होती है जैसे कि universe war की, aliens के पृथ्वी पर attack की, किसी अन्य ग्रह पर जाने की, जो कि काफी रोमांच से भरी होती है। इतना ही नही बल्कि इस fictional दुनिया मे कुछ भी असंभव नही होता है और जो भी आप सोच सकते है उसको इस दुनिया मे आप पर्दे के जरिए दिखा सकते है। आज के समय मे सबसे ज्यादा sci-fi movies और web shows केवल hollywood में बनती है। और यह रोमांच से भी भारी होती है इसी लिए लोगो को sci-fi movies बेहद पसंद आती है।

क्यो लोगो को इतनी sci-fi देखना पसंद है :-

जैसा कि ऊपर भी हमने शार्ट में बताया कि आज के समय मे लोग sci-fi movies के दीवाने है और जब भी कोई hit series का next part release होता है लोग theaters में ऐसे टूट पड़ते है जैसे मानो कोई मेला लगा हो। इसका सबसे बड़ा कारण यही होता है कि इसमे लोगो को fictional चीज़े देखने को मिलती है जिसमे एक ऐसी दुनिया होती है जिसमे कुछ भी impossible नही होता है और movies के किरदारों के पास अलग अलग अजीब सी शक्तियां होती है। और इन सब चीज़ों को देखने मे लोगो को खूब मजा आता है और इसी वक्त में वो खुद को भी imagine कर रहे होते है। जिससे कि लोगो का interest movie में और भी बढ़ जाता है।लेकिन एक और बात होती है वो ये कि इनकी story भी कुछ इस तरीके से दिखाई जाती है कि मानो सच मे ऐसा कभी होगा। जिससे कि लोगो का ध्यान नही हट पाता है। यही सब कारण है कि लोग sci-fi movies को इतना पसन्द करते है।

Best sci-fi movies list कौन सी है :-

तो चलिए अब आपको कुछ बेस्ट sci-fi movies के बारे में बताते है।

  • Avengers series- यह movie सबसे बेहतरीन sci-fi movies list में से एक है और इसकी story एक universe villain पर है। जिसमे सभी universe के super hero villain से लड़ते हैं।
  • X Men series- यह भी एक बेहतरीन sci-fi movie है। जिसमे एक लड़के के पास शक्तियां होती है और उस पर experiment करके उसे और भी शक्तिशाली बना दिया जाता है और फिर वो दुनिया के मौजूद लोगों को मारता है जो कि अपनी शक्तियों का इस्तेमाल मासूम लोगो को मारने के लिए करते है।
  • Transformer series- यह बहुत ही रोचक कहानी है जिसमे कुछ ऐसे aliens है जो कि खुद को गाड़ियों में बदल सकते है और कुछ खुद को aero plan, ship आदि जैसी चीज़ों में बदल सकते है। अगर आप ने इस movie को नही देखा हो तो आप जरूर देखिए।
  • Iron man- यह movie एक super hero सइंटेस्ट की है जो कि अपनी technology से एक ऐसा सूट बनाता है जिसकी मदद से वो उड़ सकता है, और उसमें हथियार भी लगे होते है जो कि दुश्मन को मार सकते है। यह बहुत रोमांच से भरी मूवी है।
  • Spider man- इस movie में एक बच्चे के पास मकड़ी जैसी power होती है और वो मकड़ी की तरह दीवार से चिपक सकता है और जाले फेक सकता है। जिसकी मदद से वो लोगो को super villains से बचाता है। यह बच्चो की सबसे पसंदीदा movie में एक है।
  • Batman- यह भी superhero movie है जिसमे एक व्यक्ति अपने super gadgets की मदद से लोगो को बचाता है।
  • Martian- इस movie में एक ऐसा व्यक्ति होता है जिसको उसके crew के लोग गलती से mars पर छोड़ कर वापिस earth पे आ जाते है ऐसे में वो कैसे खुद को बचाए जाने तक mars पर कैसे जिंदा रहता है इसमे ये दिखाया गया है। ये movie बहुत ही suspense भारी और रोचक है।
  • The core- इस movie की story काफी बेहतरीन है, इसमे कुछ लोग दुनिया को बचाने के लिए earth के center में जाते है। जो कि काफी रोमांचक है और इनको इस दौरान बहुत से अजीब चीज़े देखने को मिलती है। जिसको आप भी जरूर देखना चाहेंगे।
  • pirates of the Caribbean series- इस movie के बारे में शायद ही लोग न जानते हो जिनको sci-fi movies को देखने का शौक है। यह movie एक समुंद्री चोर के ऊपर बनी हुई है और इसमे ये जादू और अजीब तरह के समुंद्री चीज़ों की खोज करते है। और कई बार ये समुंद्री लुटेरे आपस मे भी लड़ पड़ते है। इस movie को कई तरह के awards भी मिले है। और यदि आप ने अभी तक इस series को नही देखा है तो आपको जरूर देखना चाहिए।
  • Interstellar- sci-fi movies की दुनिया मे इसको एक कामयाबी के तौर पर देखा जाता है। यह movie सर को चकरा देने वाली है। इसमे कुछ लोग universe में दूसरे पृथ्वी जैसे ग्रह को ढूंढने जाते है। और उनको जो मिलता है और इसकी story जैसे घूमती है। जिसको बहुत से लोग पहली बार मे समझ तक नही पाते है। यदि आप sci-fi movies देखने के शैकीन है तो आपको यह movie जरूर देखना चाहिए।

Sci-fi movies कहाँ से देख सकते है :-

दोस्तो ऐसे तो बहुत सी free movies websites है जहाँ से आप free hollywood movies download कर सकते है लेकिन आज के समय मे बहुत सी illegal websites भी मौजूद है जैसे कि filmy4wap, filmyworldafilmywap आदि जहाँ से आप अनेको movies को download कर सकते है लेकिन ये सभी illegal होने के कारण block है या फिर यदि आप इस से कुछ भी download करते है तो उसके लिए आपको सजा या जुर्माना हो सकता है। जिस कारण मैं आपको इन सभी प्रकार की websites से दूर रहने की सलाह दूँगा। इसकी वजाय आप free sci-fi movies देखने के लिए mx player, jio cinema, sony liv, voot, hotstar, या फिर यदि आप paid membership ले सकते है तो amazon prime और netflix जैसे platform बेहतरीन option है। लेकिन हाँ आप यहाँ से movies को download नही कर सकते है। सिर्फ online free movies stream कर सकते है। लेकिन ये सभी पूरी तरह से legal है। और आपको यहाँ पर movies देखने मे कोई परेशानी नही होगी।

Conclusion :-

दोस्तो इस पोस्ट में हमने sci-fi movies से जुड़ी जानकारी दी है कि क्यो आज के समय मे लोग sci-fi movies को
इतना पसंद कर रहे है और कौन सी best sci-fi movies है जो आपको जरूर देखनी चाहिए।

ऐसे तो दोस्तो आज के समय मे अगर sci-fi movies की list देखे तो वो बहुत लंबी है और और मैं अगर उन सब के
नाम इस list में शामिल करने लागू तो ये list बहुत ज्यादा लंबी हो जायेगी। इस लिए मैंने इसमे top sci-fi movies को शामिल किया है जो कि आपको अपने जीवन मे जरूर एक बार देखना चाहिए। और इन सभी movies की stories और इनके graphics इतने कमाल के है कि आप इन मे खो से जायेगे। और जब आप movie को पूरा खत्म कर देंगे तो अपने दोस्तों के साथ इन movies की story और action के बारे में बताते नही थकेंगे।

उम्मीद करते है आपको हमारी यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी आप ऐसे ही जानकारी भरे posts को पढ़ने के
लिए हमारे blog से जुड़े रहे है और हमे email के द्वारा subscribe जरूर करे।

David William

Hello friends, my name is David William and I am the founder of Hindima.in blog, I like writing articles very much. My main objective is to provide new information to you with the help of this blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button