Ticker

6/recent/ticker-posts

Dream11 में टीम कैसे चुने - Dream11 में अपनी टीम कैसे बनाये?

हेलो दोस्तों आज हम यह बताएंगे की हम dream11 में अपनी टीम कैसे क्रिएट करें जिससे हमें नंबर वन रैंक प्राप्त हो। dream11 में नंबर वन rank प्राप्त करने के लिए हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए तो आइए जानते हैं कि dream11 में अपनी टीम कैसे चुने !
 सबसे  पहले  तो हम यह जान लेते हैं कि dream11 क्या है और dream11 से हमको क्या फायदा होता है।

Dream11 pic, Dream11 images

Dream11 kya hai  :-


Dream11 एक  ऐसी एप्लीकेशन है जो हमारे ज्ञान को पैसों में कन्वर्ट कर देता है इसकी मदद से हम 1 दिन में लाखों और करोड़ों रुपए कमा सकते हैं अगर हमें स्पोर्ट्स के बारे में अच्छी तरह से नॉलेज है dream11 एप्लीकेशन में हमें अपनी टीम बनानी होती है अगर हमारी टीम नंबर वन पर आती है तो हमें लाखों और कभी-कभी तो करोड़ों रुपए दिलाती है। dream11 गेम को खेलना बहुत ही आसान है आज के समय में dream11 पर लगभग लाखों करोड़ों यूज़र हैं अर्थात dream11 एप्लीकेशन को करोड़ों यूजर्स यूज कर रहे हैं।
इस  एप्लीकेशन में हमें दोनों टीमों में से  11 प्लेयर्स की एक टीम बनानी होती है अगर हमारे द्वारा बनाई गई टीम नंबर वन रैंक पर आती है तो हमें कॉन्टेस्ट के 7हिसाब से पैसे मिलते हैं Grand League वाले कांटेक्ट में नंबर वन रैंक आने पर हमें लाखों रुपए मिलते हैं और कभी-कभी तो करोड़ों रुपए भी मिलते हैं.


Dream11 kaise install kare :-

Dream11एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के लिए कुछ स्टेप्स को फ़ॉलो करना पड़ता हैं जो इस प्रकार से हैं -
  1. सबसे पहले हमें गूगल पर dream11 टाइप करके सर्च करना होता हैं फिर उसके बाद एक पेज ओपन होता हैं जिसमे से dream11 वाले ऑप्शन पर click करना होता है। 

Dream11 pic, dream11 photos

What is technology :- Click here

2. इसके बाद वो हमको एक दूसरे पेज पर भेज देगा जहाँ पर हमको download app पर click करना होता हैं click करते ही app डाउनलोड हो जाता हैं और उसके बाद हम उसको इनस्टॉल कर लेते हैं


Dream11 pic, dream11 photos

3.इसके बाद हमें singup वाले ऑप्शन पर click करना होता हैं और अपनी डिटेल्स को fill करना होता हैं।
4. इसके बाद हमारे द्वारा डाले गए मोबाइल नम्बर पर एक otp आएगा उसको फील करते हैं और सबमिट कर देते हैं
5. इसके बाद वो हमें dream11 application के home page पर पंहुचा देगा वहा पहुंच कर हम अपने कांटेस्ट को choose करेंगे और अपनी टीम बनाएंगे।!

Dream11 me apni team kaise banaye :-

dream11 में अपनी टीम बनाने से पहले हमको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए,  dream11 में टीम बनाने से पहले हमें ग्राउंड के बारे में अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए की ग्राउंड कैसा है यह ग्राउंड बैटिंग के लिए अच्छा रहेगा या बॉलिंग के लिए और और उसी के हिसाब से हमको अपनी टीम सेट करनी होती है अगर ग्राउंड बैटिंग के लिए अच्छा होता है तो हमें ज्यादा batsman लेने चाहिए और अगर ग्राउंड बॉलिंग के लिए अच्छी है तो  batsman को कम  और बॉलर्स को ज्यादा  लेने चाहिए तथा इस सबके अलावा  हमें प्लेयर्स के बारे में भी जानकारी प्राप्त करनी चाहिए की कौन से प्लेयर इस ग्राउंड पर अच्छा खेलता है तथा कौन सा नहीं अर्थात कहने का मतलब की सभी प्लेयर्स की उस ग्राउंड पर रिकॉर्ड को देख लेना चाहिए जिस प्लेयर का रिकॉर्ड उस ग्राउंड पर अच्छा रहा हो वहीं प्लेयर्स को लेने चाहिए टीम बनाते समय हमको यह चेक कर लेना चाहिए कि कौन सा प्लेयर प्लेइंग इलेवन में है और कौन नहीं इसको चेक करने के बाद ही किसी प्लेयर को अंदर ले इसके अतिरिक्त सभी प्लेयर्स के पिछले परफॉर्मेंस को देख लेना चाहिए और एक अच्छी टीम बनानी चाहिए। 

Marketing :- Click here

C and VC Kaise select kare :-

कैप्टन और वाइस कैप्टन उन्हीं को सिलेक्ट करें जिसकी परफारमेंस अच्छी चल रही हो और जिस ग्राउंड पर क्रिकेट होने वाला है उस ग्राउंड पर भी उस प्लेयर का रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए जहां तक हो सके कैप्टन और वाइस कैप्टन के लिए उसको सेलेक्ट करें जो बैटिंग और बॉलिंग दोनों करता हूं तथा जिसे बैटिंग और बॉलिंग करने के लिए अच्छी पोजीशन मिले।  इससे यह होता है कि अगर वह बेटिंग में अच्छा नहीं कर पाता तो बोलिंग में कर देता है और यदि बॉलिंग में अच्छा नहीं कर पाता तो बैटिंग में कर देता है!

Telegram chanel :-

टीम लगाते समय आप टेलीग्राम एप्लीकेशन का भी हेल्प ले सकते हैं वहां से आपको बहुत  प्रकार की टीम मिल जाती  है और अच्छे खासे कैप्टन और वाइस कैप्टन मिल जाते हैं इससे यह होता है कि हमें टीम बनाने में आसानी होती है कहने का मतलब टीम लगाते समय यह आइडिया लग जाता है कि कौन सा प्लेयर अच्छी परफॉर्मेंस करेगा और कौन सा प्लेयर कैप्टन और वाइस कैप्टन के लिए सही रहेगा और इस तरीके से आप आसानी से टीम को क्रिएट कर सकते हैं और एक अच्छे कैप्टन और वॉइस कैप्टन का चुनाव कर सकते हैं !

Hacking :- Click here

Dream11 me first rank kaise laaye  :-

Dream11 मे  first rank लाने के लिए  सबसे पहले हमें एक अच्छी टीम बनानी पडती हैं  तभी हम dream11 मे  first rank ला सकते हैं। जैसा कि आपको मैंने ऊपर बताया की हम एक अच्छी टीम कैसे क्रिएट कर सकते हैं उसी रूल को फॉलो करते हुए हम एक अच्छी टीम को क्रिएट कर सकते हैं और dream11 में अपने कॉन्टेस्ट में first rank प्राप्त कर सकते हैं!
  •  सबसे पहले हमें ग्राउंड से रिलेटेड इंफॉर्मेशन को कलेक्ट करना चाहिए और यह देखना चाहिए  की ग्राउंड बैटिंग के लिए अच्छा है या बॉलिंग के लिए इस ग्राउंड पर एवरेज स्कोर कितने है उसी हिसाब से हमें अपने प्लेयर्स को सिलेक्ट करना चाहिए। 
  • सभी प्लेयर्स का उस ग्राउंड पर रिकॉर्ड देखना चाहिए की कौन सा प्लेयर इस ग्राउंड पर अच्छा खेलता है और कौन सा नहीं। 
  •  सभी प्लेयर के लास्ट मैच के रिकॉर्ड को भी देखना चाहिए और उसी हिसाब से टीम को सिलेक्ट करना चाहिए। 
  • C and VC  उसी को चुने जो अच्छे फॉर्म में हो जहां तक हो सके ऐसे प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन चुने जो बॉलिंग और  बैटिंग दोनों करता हो। 

उम्मीद करता हूँ दोस्तों dream11 मे टीम कैसे चुने ये पोस्ट पढ़कर आपको अपनी dream11 टीम बनाते समय जरूर हेल्प मिलेगी और आप एक अच्छी-खाशी टीम क्रिएट कर सकोगे दोस्तों आपके मन मे कोई प्रश्न हो तो नीचे कमेंट करके जरूर बताये!

                                     धन्यवाद 

Post a Comment

0 Comments